Tuesday 28 November 2017

विदेशी मुद्रा मिलियन डॉलर व्यापारी शेयरवेयर


मिलियन डॉलर व्यापारी: मुझे एक व्यापारी श्रृंखला बनाओ, बस उत्सुक हूँ, श्रृंखला पर खर्च किए जाने वाले वाणिज्यिक समय के लिए राजस्व का क्या मतलब है, निश्चित रूप से 1 मील से ज्यादा कैमरे का चालक दल आदि। जैसे ही मैं इसे देखता हूं, वे बिना पैसा कमाते हैं, और उन कछुओं को लाभ मिलता है पहले से ही पर्याप्त पर्याप्त केक पर टुकड़े करना बीबीसी का कोई विज्ञापन नहीं है, इसकी एक अर्ध-सार्वजनिक मीडिया निगम जिसे एक अनैच्छिक लाइसेंस के माध्यम से वित्त पोषित किया जाता है, जो किसी भी घरेलू उपकरण पर लगाया जाता है, जो कि टीवी प्रसारण प्राप्त करने में सक्षम होता है - इसलिए मूल रूप से सभी को एक को देखने के रूप में देखना पड़ता है प्रौद्योगिकी हर टीवी या कंप्यूटर में इन दिनों है इसकी लागत लगभग 140 साल है। अगर आप इसे भुगतान नहीं करते हैं, जैसा कि मैंने विश्वविद्यालय के पिछले साल में नहीं किया था - आदमी को चिपकाते हुए, आप परेशानी करते हैं, हर दिन अपने दरवाजे पर दस्तक देते हैं और आपको धमकी पत्र भेजते हैं। यह देखते हुए कि यूके में करीब 25 मिलियन परिवार हैं और उनमें से 90 से अधिक का भुगतान किया जाता है, वे यहां और वहां एक मिलियन खर्च कर सकते हैं, प्लस वैन गाह या जो भी उसका नाम होता है, शायद वे उस पर प्लग खींच लेंगे यदि वे एक महत्त्वपूर्ण मिलियन का प्रतिशत ऐसा लगता है कि वहाँ प्रशिक्षण wud ने ट्रेडों, व्यापारों के प्रकार, व्यापार कैसे करें, समाचारों की व्याख्या, एक छोटे से टाई, और फिजकोलॉजी को कैसे रखा है, इसके बारे में मूल बातें शामिल की हैं। यह देखने के लिए बहुत ही दिलचस्प है कि बचाव निधी ऑप्परेट कैसे करता है। ऐसा लगता है कि वे मुख्य रूप से अपने व्यापार के रूप में समाचार का उपयोग करते हैं, जो एफएफ पर बहुमत से बहुत अलग हैं। कोई आश्चर्य नहीं कि यह अधिक तनावपूर्ण है, यह खबर पूरी तरह से दूसरे गेंद के खेल की तरह है, आपको एक मणि ढूंढने के लिए बकवास के भार के माध्यम से पढ़ना होगा और फिर चार्ट पढ़ें। इसके अलावा यह सिर्फ मुझे है या ज्यादातर ट्रेडों को भी हिंद नहीं किया गया था और यह खो गया था। मैं आपसे कहता हूं कि अन्य बातों पर मैं पूरी तरह सहमत हूं वे सिर्फ मूल बातें जानते हैं जबकि उनके संरक्षक ने उन्हें कुछ समाचार व्यापार में पढ़ा होगा, क्योंकि इसकी एकमात्र बात वे करते हैं। आईएमओ आप उन लोगों से कुछ भी गंभीर उम्मीद नहीं कर सकते मैं समाचार व्यापार के साथ शुरू करने के बारे में नहीं जानता अभी तक कि विश्वसनीय नहीं लगती है और व्यापार के लिए तनावपूर्ण तरीका होना चाहिए। रहस्य के अनुसार हालांकि मैं शर्त लगाता हूं कि प्रकरण 3 के अंत में उनके खाते में लाभ होगा। व्यापार की अनिवार्यता: भावनाएं, जोखिम एमजीटी, मूल्य। कैसे 40 ट्रेडों में एक करोड़ बनाने के लिए इससे पहले कि मैं इस कहानी के साथ शुरुआत करता हूं मुझे आपको कुछ देना होगा पृष्ठभूमि ताकि आप पूरे एपिसोड की सराहना कर सकें। यह सब 90 के दशक में हुआ। मुझे यह भी नहीं लगता कि समय पर यूरो डॉलर को व्यापार के लिए पेश किया गया था। वैसे भी, यह मेरे व्यापारिक कैरियर में काफी पहले था और कुछ साल पहले मैंने लंदन में विदेशी मुद्रा व्यापार पर एक कोर्स किया था। आप जानते हैं, उनमें से एक गुरु को बताता है और यह पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती पाठ्यक्रम है। मुझे स्पष्ट रूप से याद है कि कोर्स के लिए मुझे 8,500 पाउंड की लागत थी, जो उन दिनों में बहुत पैसा था, नरक, आज के पाठ्यक्रम के लिए अभी भी बहुत पैसा है। उस समय, मुझे यह याद आया कि मैं इसे टूट गया था, इस पाठ्यक्रम से बाहर आ रहा याद है। मैं पहले से ही उस कार पर योजना बना रहा था जो मैं खरीदना चाहता था और किस प्रकार के विशाल घर में रहना था मैं शुक्रवार को समाप्त हो गया था और मंगलवार को मुझे ब्रोकर के साथ स्थापित किया गया था और मेरा भाग्य बनाने के लिए तैयार था। निम्नलिखित मंगलवार तक मैंने 10,000 को उड़ा दिया था मैं इसे विश्वास नहीं कर सकता मैंने जो सब कुछ सीखा था, मैंने पूरी तरह से इसे लागू किया था और अब भी पैसे खो देते हैं। मैं पूरी तरह से उदास था उस समय मैं पैसे प्रबंधन के बारे में बहुत कम जानता था लेकिन मुझे पता था कि मैं जिस तरह से किया गया था, उसके लिए किसी भी पैसे का कारोबार करने वाला नहीं था। मैंने अगले छह महीनों में विदेशी मुद्रा बाजार के बारे में सब कुछ पढ़ा। मैं बात के साथ पूरी तरह से पागल हो गया मैं कभी-कभी 18 घंटे सीधे काम करता हूं, विभिन्न विचारों का अध्ययन और परीक्षण करता हूं। इस सब के दौरान, मैंने उस लड़के के संपर्क में रखा जो मूल रूप से मुझे पाठ्यक्रम (मुझे पीटर कहते हैं क्योंकि वह अभी भी व्यापार में है, जहां तक ​​मुझे पता है) के रूप में देता है। मुझे कुछ महीने बाद पता चला कि यह कोर्स बेकार था, लेकिन इस बार मुझे पीटर को पता चल गया था और वह एक बहुत ही मज़ेदार आदमी था, हालांकि मुझे यह पसंद नहीं था, हालांकि मैं इस पाठ्यक्रम को लेकर छह महीने बाद भी जानता था। उस समय, मैं पर्थशायर के दिल में एक सुंदर गांव में ब्लेयरगोवेरी बुलाया था बस एक साइड नोट के रूप में यहां देखें यदि आप कभी भी स्कॉटलैंड में जाते हैं, तो पर्थशायर तक पहुंचने का एक बिंदु बनाएं हर कोई एडिनबर्ग या ग्लासगो जाता है, परन्तु मेरा विश्वास है, स्कॉटलैंड में जितना अधिक उत्तर आप जाना चाहते हैं उतना अधिक सुंदर होता है और लोग बहुत दोस्ताना होते हैं। तो, दृश्य चित्र। आखिरकार मुझे मेरा कार्य एक साथ मिला था। मैं पैसा व्यापार कर रहा था, मेरे जीवन के खर्चों को कवर करने के लिए बहुत कुछ नहीं था, लेकिन मेरे मुर्दे के दिनों में यह था कि बच्चों के होने से पहले मुझे हमेशा चीजों के लिए समय लगता था। मैं लगभग 5 बजे उठता हूं, अपने आप को एक बड़ा कप काली कॉफी बनाऊं, कुछ बीथोवेन या एनिया पर डाल दिया और सुबह के लिए बसने लगा। मेरी पसंदीदा तकनीक लंदन ओपनिंग पर एक कदम पकड़ने की कोशिश थी और दोपहर तक खत्म हो गया। इसकी अजीब बात है, लेकिन मैं यह भी देख सकता हूं कि पिछले कुछ वर्षों में बाजार में कार्रवाई कैसे बदल गई है। उन दिनों में 5 मिनट के चार्ट व्यापार में आसान लग रहा था इसने मुझे फिल्मों में जाने के अपने दूसरे जुनून के लिए समय निकाला। मेरी पत्नी और मैं दोनों फिल्मों को समर्पित थे। मेरा मतलब है, हम हर नई रिहाई और यहां तक ​​कि आर्टि विदेशी भी देखेंगे। आजकल, बच्चों के साथ, मैं देखता हूं कि सब कुछ खिलौना स्टोरी, द शेर किंग या श्रेक और फिर से वापस कहानी पर। इस कहानी की शुरुआत से एक हफ्ता पहले मैं पीटर के साथ बात कर रहा था और उससे पूछा कि क्या वह जानता था कि मैं डब्ल्यूडी गन द्वारा पांडुलिपि की एक प्रति प्राप्त कर सकता हूं, जहां मैं था। फिर भी, लगभग एक हफ्ते बाद पतरस ने मुझे फोन किया और मुझे बताया कि उनके पास फ्रेड नामक एक लड़का है जो अभी तक पाठ्यक्रम ले चुका है और थोड़ा संघर्ष कर रहा है। वह मुझसे पूछता है कि क्या मैं उसके साथ दिन बिताना चाहता हूं और सिर्फ उसकी मदद करने की कोशिश करता हूं। मुझे यह पता था कि जिस कारण से वह मुझे उसकी मदद करना चाहता था, वह इसलिए था क्योंकि वह आदमी को रिफंड की मांग नहीं करना चाहता था, लेकिन जो भी कारण था, मुझे दिलचस्पी नहीं थी। मैं अपनी छोटी नाली में था और जीवन अच्छा था। मैं बाजारों में ठीक कर रहा था, मैं देख सकता था कि सभी फिल्मों को देखने के लिए, संक्षेप में, मैं खुश था यह वह जगह है जहां उसने मुझे कुछ ऐसी चीज़ों से परीक्षा दी जो मुझे पता था कि मुझे इसमें दिलचस्पी होगी। किसी तरह वह पांडुलिपि पर अपना हाथ लेने में कामयाब रहा था, जिसके बाद मैं था। वह एक सौदा करना चाहता था अगर वह फ़्रेड के साथ कुछ समय बिताएगा तो वह उसी दिन मेरे लिए FedEx करेगा वह मुझे एक बात के साथ मिल गया जिसे वह जानता था कि मैं दंश करूँगा। व्यवस्था की गई थी कि मैं सोमवार की सुबह एडिनबर्ग हवाई अड्डे से फ्रेड इकट्ठा करेगा। फ्रेड को इकट्ठा करने के करीब होने के दो दिन पहले, उसने मुझे फोन किया quot हे मार्क फ्रेड है, पीटर ने कहा कि हम सोमवार को मिलने जा रहे हैं और मैं बस आपके साथ बेस को छूना चाहता था। तो आप कितना पैसा बना रहे हैं वाह, यह आदमी बिंदु पर था मुझे आश्चर्य है कि क्या मैंने उसके साथ दिन बिताने के लिए सहमत हुए एक अच्छा निर्णय किया था। सोमवार की सुबह आती है और आगमन में लाउंज चरण फ्रेड बड़ा लंबा आदमी, छह फुट लंबा से अधिक उसके बालों में सिर्फ ग्रे की शुरुआत हुई थी और वह बैगीदार जीन्स और टी-शर्ट में तैयार था मैंने उसे लगभग 36-40 वर्ष पुराना रखा। उद्धरण मैंने सोचा कि मुझे हवाई अड्डे के आसपास चलने वाली कुछ भेड़ें दिखाई दे सकती हैं तुम्हारा क्या मतलब है, मैंने कहा। quot आप जानते हैं, स्कॉटलैंड के हाइलैंड्स, विलियम वालेस और यह सब सामान। हम दोनों हंसने लगे मुझे पता था कि मैं इस आदमी को पसंद कर रहा था, लेकिन उसे हास्य का एक बुरा अर्थ था। हमने ब्लेयरगोवेरी के रास्ते पर कुछ सामान्य चिट चैट की और अंततः हम स्क्रीन के सामने मिला जहां मैंने यह समझाया कि मैं कैसे व्यापार करता हूं। इस समय के आसपास मैं वास्तव में फिबोनासी में था और उस समय मैंने जिस दृष्टिकोण का इस्तेमाल किया था वह निश्चित तौर पर विदेशी मुद्रा-व्यापार के अग्रदूत था। यह वह जगह है जहां असली कहानी शुरू होती है। फ्रेड सिर्फ मुझे देखकर वहां बैठ गया वह अपने चेहरे को अपनी कोहनी के साथ अपने हाथ पर बैठकर मेज पर बैठे थे, जिसने अपना चेहरा एक गोभी पैच गुड़िया की तरह छूता था। मैं लगभग आधे घंटे के लिए चला गया फिर अचानक, फ्रेड ने मेज पर अपना कोहनी गिरा दिया। quot ओह, खेद मार्क, मैं सो रहा था आप इस सामान के साथ एक सुअर स्टन कर सकते हैं quotWhatquot, मैंने कहा, लेकिन मुझे पता था कि वह वास्तव में क्या मतलब है। quot है, मैं इस सब बकवास में दिलचस्पी नहीं है। बस मुझे अच्छी चीजें दिखाएं, आप जानते हैं, यह पैसा जो पैसा बनाता है। सॉट कोट यह यही बात है जो कि फ्रेड को बनाता है। सॉट इन सभी गणितीय सामानों को नहीं करने जा रहा है, इन्हें पैसा बनाने का आसान तरीका होना चाहिए यह सब सामान कर रहा है इसके अलावा, जिस दर पर आप पैसा कमाते हैं, मेरे पास कोई सभ्य पैसा बनाने से पहले मुझे 60 साल का हो सकता है.मुझे हँसते थे, फ्रेड मेरे पास एक अलग जानवर था वह व्यापार करना चाहता था और इसे बड़ा करना चाहता था लेकिन वह काम करने के लिए तैयार नहीं थे। हमने सामान्य दिन में व्यापार और जीवन के बारे में बात करने के बाकी दिन बिताए। मैं पूरे दिन हँसे। यह लड़का केवल जानता था कि चीजें एक तरह से कैसे करें और ये दोनों बैरल जलते हुए थे। फ्रेड अंततः घर चला गया और चीजों को सामान्य में वापस आ गया। कुछ दिनों बाद मुझे फ़्रेड से आने वाले कई कॉलों में से एक मिलता है। उद्धरण: हाय दोस्त, मैंने पिछले हफ्ते अपना खाता बना लिया और आज उसका जीना। महान मैंने कहा। यह आसान लेने के लिए याद रखें। प्रश्नोत्तरी, उस पुरानी मैटी के लिए थोड़ा देर हो चुकी है, मैं दस लाख के लिए स्विस के लिए थोड़े समय का इंतजार करता हूं.मैंने बस मूक अटक सुनाई। आप और अभी भी विदेशी मुद्रा के साथ अविश्वसनीय लाभ प्राप्त कर सकते हैं उन दिनों में मिनी कॉन्ट्रैक्ट्स जैसी कोई चीजें नहीं थीं। मैंने अभी दो अनुबंधों के साथ व्यापार शुरू किया था और यहां फ्रेड अपने पहले व्यापार पर था, वहां दस कॉन्ट्रैक्ट्स के साथ में कूद रहा था। आपका स्टॉप कितना बड़ा है, मैंने उससे पूछा। उद्धरण मित्र के लिए हैं जब मैं कुछ भव्य बीमार करता हूं तो स्थिति को बंद कर देता हूं। सॉट लास्टन फ्रेड, यह खतरनाक है। प्रश्नोत्तरी नहीं, मुझे पुरानी मती की चिंता मत करो आप हाइलैंड्स में वहां बैठ सकते हैं और घास को देखते हुए देख सकते हैं जब मैं यहां असली पैसे कमाऊँ। करीब तीन घंटे बाद वह फिर से फोन करता है। quot बस बस 5000 बोको बनाया इसे अपने पाइप में रखो और धुएं। मैं हँसा लेकिन मैं उसके बारे में चिंतित था। कुछ दिनों बाद फ्रेड फिर से फोन करता है। quot आप इस पर विश्वास नहीं करते। मैं पाउंड को कम करने जा रहा था इसलिए मैं कम 30 अनुबंध चला गया और कॉफी के लिए बाहर चला गया। वैसे भी, जब मैं वापस आऊँगा, तब तक अनुमान नहीं लगाया जाएगा कि क्या हुआ। मेरी ऐसी तैसी हो गई। मैंने बेचने के बटन के बजाय खरीद बटन दबाया और अब मैं 15,000 रुपए ऊपर हूं। मैं पाउंड का व्यापार भी कर रहा था और सिर्फ एक अच्छा कदम रहा था, लेकिन मैंने 1000 के बारे में बताया था। तो अब आप क्या करने जा रहे हैं मैंने कहा। क्या आप स्थिति की संख्या को बंद करने जा रहे हैं? इसे पुश करें जब तक यह मुझे पुरानी मैटीक्वाट को चोट न दे आखिरकार उन्होंने सप्ताह में बाद में स्थिति बंद कर दी और 45,000 के बारे में बताया। अगले कुछ हफ्तों के दौरान फ्रेड ने लगभग छह ट्रेडों का निर्माण किया और अपने उत्तराधिकारी के रूप में बढ़ रहे थे। वह अब नियमित रूप से 30 अनुबंधों का कारोबार कर रहा था। लगभग एक महीने और एक आधे के बाद उसका खाता 500,000 पर खड़ा था त्वरित स्पष्टीकरण पिप का मूल्य उस मुद्रा के आधार पर भिन्न होता है, जो आप व्यापार में जोड़ते हैं परन्तु कह सकते हैं कि यह आसान बनाने के लिए एक अनुबंध के साथ एक पीईपी 10 है। फ्रेड 30 कॉन्ट्रैक्ट्स का कारोबार कर रहा था या लगभग 300 पीईपी था। अगर इस जोड़ी में 100 पीप होते हैं जो 30,000 होगा विदेशी मुद्रा में संविदाओं को भी सामान्यतः कोट्लॉटस्क्वॉट के रूप में जाना जाता है हमारी कहानी पर वापस जाएं इससे कोई फर्क नहीं पड़ा कि उन्होंने अधिकतम लाभ का उपयोग करना चाहते थे और सीमा का लाभ उठाने के लिए उसे आगे बढ़ाया था। यह पागलपन था लेकिन कोई कारण नहीं उसे रोकने के लिए जा रहा था उनके पास भी एक उल्लेखनीय रन था। मुझे सही संख्या याद नहीं है, लेकिन उनके पास बहुत कम व्यापार खो चुके हैं। मैं अपने व्यापार की तुलना में उसके बारे में अधिक काम कर रहा था। मैं अंततः इसे किसी भी अधिक ले नहीं सकता और उसे बताया कि मैं उसे देखने के लिए नीचे उड़ रहा था। मैं यह देखकर भी उत्सुक था कि वह यह कैसे कर रहा था। वह क्या पागल विधि का उपयोग कर रहा था जैसा कि यह निकला, उसकी विधि असाधारण रूप से सरल थी। इस चार्ट को देखो मूलतः लगभग दोपहर में वह सिर्फ 5 मिनट के चार्ट पर देखे जाने वाले समेकन के ऊपर और नीचे एक सीधी रेखा खींचेंगे। यदि उनके पास कुछ एकीकरण से ऊपर बंद हो जाता है तो वह लंबे समय तक चले गए। अगर उसके पास कुछ समेकन के नीचे बंद हो जाता है तो वह कम हो गया। वहां या तो कोई भी रोक या दूर नहीं था, जिसने बहुत ज्यादा बात नहीं की। उन्होंने स्थिति को बंद कर दिया जब उन्होंने महसूस किया कि उसने पर्याप्त बना दिया था या बाजार पर फैसला किया कि वह उस पर मोड़ ले जाए। यह ब्रेकआउट तकनीक का एक प्रकार था फ्रेड अवकाश पर चले गए जब चीजें एक सिर पर आईं वह विशेष रूप से छुट्टी पर जाना नहीं चाहता था, लेकिन उन्होंने इस महीने पहले उनके व्यापार की शुरूआत की थी। उसने अपने परिवार को डिज्नी लैंड में ले जाने की व्यवस्था की थी और वह चले गए। अंत में मैंने सोचा, कुछ शांति और काफी लेकिन काफी नहीं जब मुझे कॉल मिला, तो वह कुछ घंटों के लिए ही मैदान पर हो सकता था "येन कर रहा है" आपको एक ब्रेक लेना होगा और परिवार के साथ कुछ समय बिताना होगा। फ़ोन के दूसरे छोर पर चुप्पी कुछ घंटे बाद वह फिर से फोन करता है। "मुझे सही मायने रखिए, मैने एक फ़ैक्स मशीन खरीदी, मुझे येन के एक चार्ट पर फ़ैक्स करें। मैं नहीं मान सकता कि मैं क्या सुन रहा था। वह एक सौदा स्टेशन के बिना व्यापार करना चाहता था और चार्ट तक पहुंच नहीं थी। कोई रास्ता नहीं Fred. quot, दोस्त को सुनो, मैं इसे आसान ले जा रहा हूँ, मैं बस बाजार में होना चाहता हूँ। मुझे येन के 5 मिनट भेजें और मैं इसे दस अनुबंधों में रखूंगा। अनिच्छा से मैं सहमत हूं लेकिन मैंने इसे स्पष्ट कर दिया था कि मैंने सोचा था कि वह उसके सिर से दूर है। मुझे पता था कि मैंने जो कुछ कहा था, उसके बावजूद उसे व्यापार करने का एक रास्ता मिल जाएगा। जैसा कि यह पता चला, यहां तक ​​कि उनके दो हफ्ते की छुट्टी पर उन्होंने 1,00,000 से अधिक का निर्माण किया। जाहिर है, उसने अपनी 10 अनुबंध सीमाओं पर जाकर मुझसे वादा किया मैं अपने ट्रेडों के बारे में यहां जा सकता था, लेकिन अविश्वसनीय रन अंत में लगभग तीन महीने और लगभग 40 ट्रेडों के बाद एक रविवार की रात समाप्त हो गया, फ्रेड ने अपनी शुरुआती शुरुआती पूंजी को दस लाख डॉलर तक समेटे। अब यदि आप मुद्राओं का व्यापार करते हैं, तो आप जानते हैं कि रविवार की रात में कुछ ज्यादा नहीं होता है एशिया खुलता है लेकिन आमतौर पर कोई बड़ी चाल नहीं होती है फ़ोन करीब 1 बजे फोन करता है और मेरी नींद से मुझे जगाता है "एफ क्या हो रहा है Swiss. quot करने के लिए वह भी एक जवाब के लिए इंतजार नहीं किया, वह सिर्फ ऊपर रख दिया। फ्रेड ने जो कहा था, उसके बारे में सोचने के बारे में मैं दस मिनट के लिए बिस्तर पर पड़ा और फिर जिज्ञासा ने मुझे बेहतर बना दिया, मुझे अपने आप को देखने के लिए जाना था मुझे पता था कि जैसे ही मैंने फ्रेड को परेशान करने वाला चार्ट देखा था किसी कारण से एक रविवार की रात को स्विस 100 पिप्स से ऊपर चला गया था। मैंने रविवार को इतने बड़े कदम कभी नहीं देखा था और मुझे यह पता नहीं था कि ऐसा क्यों हो रहा है। फ्रेड को कम किया जाना चाहिए स्विस मैंने तर्क दिया मैंने उसे फोन करने का फैसला किया कोट अपने स्विस दावे का छोटा हाँ, उसने जवाब दिया। दरअसल मैं इसे समझ नहीं पाया मैंने सोचा कि मैं सोमवार खोलने से पहले अपनी पदों को स्थान देगा और फिर यह हुआ था। आपको क्या लगता है कि मुझे नहीं पता था कि मुझे नहीं पता था। quot देखिए, आपके पास वास्तव में दो विकल्प हैं, अब स्थिति बंद करें या लंदन के लिए प्रतीक्षा करें और देखें कि क्या होता है जो कुछ भी तुमने तय किया है कि वह सुरक्षित पक्ष में रहे। मुझे लगता है कि स्विस के 5 मिनट के चार्ट पूरे रात और आठ बजे लंदन के समय देखकर स्विस फिर से उठे। यह एक और 80 अजीब पिप्स ऊपर ले जाया था मैंने फ्रेड को बुलाया "आपने क्या किया। फोन के दूसरे छोर पर चुप्पी न करें। उद्धरण, आप ने क्या किया। मैंने सोचा था कि जैसा कि पहले से ही इतना बढ़ गया था, इसे पुलबैक के लिए तैयार होना चाहिए ताकि मैं इसे फिर से घटा दिया। मार्क और कुछ भी है, लेकिन मैं आपको बताने के लिए बहुत शर्मिंदा हूँ। प्रश्नोत्तरी, यह क्या है फ़्रेडक्ॉट, मैं अनुबंधों को जोड़ रहा हूं और अब इसकी असली अस्थिरता दिख रहा हूं। मुझे कभी पता नहीं था कि उस दिन उनकी स्थिति कितनी बुरी थी, लेकिन मैं अनुमान लगा सकता था। न केवल उसने जोड़ी को कम किया था, उसने फिर से अनुबंध जोड़ा था। उस व्यापार के बाद, फ्रेड के लिए कुछ भी सही नहीं था उसके पास कुछ जीत थी लेकिन लगभग एक महीने की अवधि में उसने सब कुछ खो दिया था यहां तक ​​कि अपने शुरुआती पूंजी भी वह पहला व्यापारी था जो मुझे पता था कि वास्तव में एक मार्जिन कॉल था। जब ब्रोकर आपको बताता है कि स्थिति को कवर करने के लिए खाते में पर्याप्त धन नहीं है या उस स्तर के खतरनाक तरीके से करीब हो रहा है मैं अभी भी फ़्रेड को एक करीबी दोस्त मानता हूं और हम पूरे साल पूरे दोस्त बने रहते हैं। यह कुछ समय ले लिया लेकिन फ्रेड को ठीक करने के लिए लेकिन उसने अंततः संपत्ति के खेल में काफी पैसा कमाया। कहानी की नैतिकता है मैंने वर्षों से कुछ अविश्वसनीय व्यापारियों से मिले हैं मैं भी एक व्यापारी को जानता हूं जो एक साल में लाखों डॉलर कमाता है और पूछने से पहले, नहीं, वह अपने तरीके से मेरे साथ साझा नहीं करता है वर्षों से मिले सभी सैकड़ों व्यापारियों में से केवल मुझे एक मुट्ठी मिलती है जो अभी भी व्यापार और वर्ष के बाद धन कमाता है। उन सभी व्यापारियों को बिना अपवाद के सख्त धन प्रबंधन के सिद्धांत और एक सरल तरीका या सिस्टम है। व्यापार में इसे बनाने के लिए जल्दी में मत हो आपको इस पेशे को सीखना होगा। आपको पैसे प्रबंधन के सिद्धांतों की आवश्यकता होती है, जिससे आपको खेल में रहने की अनुमति मिलती है, भले ही आप खराब पैच से गुजारें और मेरा भरोसा है कि वे आएंगे। quot मुझे एक ग्रंथियों समस्या है, मैं इस विशाल लालची ग्रंथि है कि बस मुझे रोक देना नहीं है जब मुझे मिलियन मिल गया तो मैंने तुरंत सोचा, दस लाख मेरी पुरानी मती क्यों नहीं। इस सब के दौरान एक समय था जब मुझे लगता था कि वह ऐसा कर सकता था। अच्छा व्यापार मार्क McRae 40 व्यापारों में लाख बनाने के लिए कैसे इस पाठ में निहित जानकारी, चार्ट या उदाहरण केवल उदाहरण और शैक्षिक उद्देश्यों के लिए हैं इसे सलाह या किसी भी सुरक्षा या वित्तीय साधन को खरीदने या बेचने की सिफारिश के रूप में नहीं माना जाना चाहिए। हम निवेश सलाह नहीं दे सकते हैं और नहीं कर सकते। अधिक जानकारी के लिए कृपया हमारा अस्वीकरण पढ़ें।

No comments:

Post a Comment